December 8, 2022

टेलीग्राम प्रीमियम यूजर्स के लिए बड़ी खबर, कंपनी ने घटाई सर्विस की कीमतें,  ये हैं नई कीमतें


Telegram Premium Badge: मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम ने भारत में अपने प्रीमियम यूजर्स के लिए मासिक सदस्यता शुल्क में कटौती की है. कंपनी ने कीमत 469 से घटाकर 179 रूपये कर दी है. टेकक्रंच की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह घोषणा कंपनी के अपने सबसे बड़े बाजारों में से एक में बड़े यूजर आधार पर की है. भारत टेलीग्राम के लिए सबसे बड़े बाजारों में से एक है. रिपोर्ट्स के अनुसार, देश में हर महीने 120 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता टेलीग्राम इस्तेमाल करते हैं. 

TechARC के एक हालिया रिसर्च के अनुसार, भारत में कम से कम पांच में से एक यूजर व्हाट्सएप पर टेलीग्राम को विभिन्न कारणों से पसंद करता है, जिसमें इसे सुरक्षित और गोपनीयता का सम्मान करना, चैनल जैसी सुविधाएं, एकल समूह में यूजर्स की अनुमति और बड़े आकार की फ़ाइलों को शेयर करना शामिल है. कथित तौर पर टेलीग्राम भारत में यूजर्स को एक संदेश भेज रहा है, जिसके अनुसार ग्राहकों के लिए मेंबरशिप प्लान 469 रूपये से घटाकर 179 रूपये कर दिया गया है.

आंकड़ों के अनुसार 32 प्रतिशत से अधिक यूजर्स टेलीग्राम पर महत्वपूर्ण और गुप्त संदेश भेजते हैं.  पिछले महीने, एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग ऐप ने एक नया अपडेट शुरू किया जिसने यूजर्स को यह व्यक्त करने के लिए नए इमोजी का उपयोग करने के ज्यादा तरीके उपलब्ध कराए थे कि वे कैसा महसूस कर रहे हैं. नए अपडेट के साथ, ग्रुप एडमिशन ये कंट्रोल कर सकते हैं कि उनके ग्रुप्स में कस्टम प्रतिक्रियाओं का उपयोग किया जा सकता है या नहीं.

एनिमेटेड इमोजी स्टेटस फीचर

टेलीग्राम प्रीमियम यूजर्स अब ऐप पर एनिमेटेड इमोजी स्टेटस जोड़ सकेंगे. यह कस्टम स्थिति चैट सूची में, प्रोफ़ाइल में और समूहों में प्रीमियम बैज को बदल देगी.

ये भी पढ़ें-

Twitter Reels style video: ट्विटर अब फीड में दिखाएगा टिकटॉक और रील्स जैसे वीडियो 

Realme 5G phones: अक्टूबर के अंत तक हाई-स्पीड 5G नेटवर्क को सपोर्ट करेंगे सभी रियलमी फोन

iOS 16 update: इस तरीके से आईओएस 16 पर बनाएं इमेज कट आउट, करें दोस्तों के साथ शेयर 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *