December 8, 2022

आज लालू यादव और नीतीश कुमार की सोनिया गांधी से होगी मुलाकात, विपक्ष को साथ लाने पर चर्चा


Nitish-Lalu To Meet Sonia Gandhi: आरजेडी प्रमुख लालू यादव (Lalu Yadav) और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) आज कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात करेंगे. बीजेपी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पर निशाना साधते हुए उन्होंने बीते दिन इस बात की जानकारी दी थी. यह मुलाकात शाम 6 बजे 10-जनपथ पर होगी. इससे पहले जब नीतीश कुमार दिल्ली आए थे और उन्होंने अलग-अलग पार्टी के नेताओं से मुलाकात की थी.

मुलाकात के दौरान ये नेता विपक्षी पार्टियों को एक साथ लाने पर चर्चा कर सकते हैं. लालू यादव ने साफ कह दिया था कि विपक्ष मिलकर बीजेपी को साफ करने की तैयारी में है. 2024 में होने वाले चुनाव को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा था कि ‘हां, हम 2024 में पीएम मोदी को सत्ता से उखाड़ फेंकेंगे? आखिर हमें यह कहने की कितनी बार जरूरत है?’

आपसी मतभेद भुलाने को तैयार विपक्ष

विपक्ष को एकजुट करने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं. इसी वजह से आपसी मतभेद भुलाकर साथ आने की कोशिश की जा रही है. यहां तक कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी कांग्रेस के साथ एकजुट विपक्ष का हिस्सा बन सकती हैं. यह दावा कुछ दिन पहले ही एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने किया था. 

दरअसल, अमित शाह इन दिनों अपने दो दिवसीय दौरे पर बिहार में थे. उन्होंने इस दौरान महागठबंधन की सरकार पर जमकर निशाना बोला था. उन्होंने लालू यादव और नीतीश कुमार पर भी तंज किए थे. इसके बाद लालू यादव ने अमित शाह पर बड़ा जुबानी हमला बोला था. 

ये भी पढ़ें: 

Rahul Gandhi: राहुल गांधी का PM पर निशाना, बोले- ‘ये सरकार केवल 5-6 सबसे अमीर भारतीयों के लिए’

Nabanna Chalo Rally Violence: नबन्ना चलो हिंसा की जांच के लिए गठित कमिटी ने जेपी नड्डा को सौंपी रिपोर्ट, जानें पूरा मामला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *